top of page
  • ekantsharma12

कोरोना महामारी

(अ) चिकित्सा सेवा कार्य 1.आयुर्वेद विश्व भारती महाविद्यालय में स्थापित क्वॉरेंटाइन में दिनांक 02/04/2020 तक 111 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई हैं। 2.शरीर की प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए 230 व्यक्तियों को एंटीवायरल दवाओं का वितरण किया गया। 3. चिकित्सालय में 51नये व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन कर उनके लिए निःशुल्क उपचार एवं दवाइयों आदि की व्यवस्था की गई। 4. आयुर्वेद विश्व भारती चिकित्सालय में 500 बेड़ का क्वॉरेंटाइन स्थापित कर रखा है जिसमें अनुभवी चिकित्सकों की 5 आपातकालीन टीमें 24 घंटे स्वास्थ्य परीक्षण के लिए काम कर रही है। (ब) सेवा कार्य (सैनेटाइजैशन) 1.गांधी विद्या मंदिर के प्रताप भवन (छात्रावास )में नवीन क्वॉरेंटाइन वार्ड के लिए फॉगिंग मशीनों के द्वारा कोरोनावायरस की रोकथाम एवं सैनेटाइजेशन के लिए सोडियम हाइपो क्लोराइड़ दवा का छिड़काव किया गया।

2.गांधी विद्या मंदिर के द्वारा सरदारशहर में सोडियम हाइपो क्लोराइड़ रसायन का वितरण निम्न प्रकार किया। वार्ड नंबर -13 एवं 14 के लिए 2 कंटेनर दिए गए।

(स)आवश्यक खाद्य सामग्री (भोजन) का वितरण 1.आयुर्वेद विश्व भारती महाविद्यालय में क्वॉरेंटाइन एवं जांच के लिए आए हुए व्यक्तियों के लिए अल्पाहार एवं भोजन की व्यवस्था की गई।

2. गांधी विद्या मंदिर की केंद्रीय भोजनशाला के द्वारा सरकारी प्रशासन के 40 व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। 3.सरदारशहर के कुछ सामाजिक संगठनों द्वारा जरूरतमंद व्यक्तियों को जो भोजन दिया जा रहा है उसके लिए गांधी विद्या मंदिर की केंद्रीय भोजनशाला में स्वचालित रोटियों की मशीन के द्वारा दिन-रात लगकर एक निश्चित समय में 200 किलो गेहूं के आटे की रोटियां बना कर वितरण करने हेतु दी गई।


(द) असहाय पशुओं के लिए चारा वितरण गांधी विद्या मंदिर की गौशाला के द्वारा सरदारशहर के कई क्षेत्रों में असहाय गायों एवं अन्य पशुओं को हरा चारा डाला गया।

5 views0 comments

Recent Posts

See All

Comments


bottom of page